कोयम्बटूर के एक ग्राहक ने, जो वर्ष 2015 में फैशन आभूषण विभाग में अपना ई-कॉमर्स व्यापार शुरू करना चाहते थे, निफ्ट चेन्नई से अनुरोध किया कि वे चुने हुए कुछ ग्राहक वर्ग के लिए एक नये ब्राण्ड की शुरुआत करें। इस प्रक्रिया की शुरुआत बाज़ार विवेचना, ग्राहक अनुसन्धान, प्रचलन तथा पूर्वानुमान परीक्षण, वैचारिक उन्नति, डिज़ाइन की उन्नति, काल्पनिक चादरों तथा 3डी आभासी मॉडलिंग से हुई। इस सर्वेक्षण के बाद ब्राण्ड की उन्नति तथा बाज़ार की रणनीति पर भी विचार-विमर्श हुआ। “आलोकी” ब्राण्ड को मंजूरी मिली तथा इसका ट्रेडमार्क भी पंजीकृत हुआ।