सन् 1998 में स्थापित, टाटा समूह के हिस्से के रूप में, ट्रेंट का मुख्यालय मुंबई में अखिल भारतीय संचालन के साथ है। ट्रेंट भारत में ब्रांडेड खुदरा उद्योग में अग्रणी है। कंपनी मुख्य रूप से नीचे दिए गए चार प्रारूपों में स्टोर संचालित करती है।
• वेस्टसाइड अपने स्वयं के ब्रांडेड फैशन परिधानों की एक विशेष श्रेणी प्रदान करता है
• ज़ूडियो अनूठी कीमतों पर अनूठा फैशन प्रदान करता है।
• स्टार ताजा खाद्य पदार्थ और किराना खुदरा श्रृंखला है।
• लैंडमार्क पारिवारिक मनोरंजन का कॉन्सेप्ट है।
फैशन प्रबंधन अध्ययन विभाग दो वर्षीय फैशन मैनेजमेंट में स्नातकोत्तर कार्यक्रम कराता है। सन् 1987 में शुरू हुए दो वर्षीय "फैशन मैनेजमेंट में स्नातकोत्तर (एमएफएम)" कार्यक्रम (पूर्ववर्ती एएमएम) का उद्देश्य फैशन उद्योग की प्रतिस्पर्धात्मकता के निर्माण के लिए प्रबंधकीय और नेतृत्व कौशल विकसित करना है। एमएफएम प्रोग्राम का फोकस युवा प्रतिभाओं को मार्केटिंग, मर्चेंडाइजिंग, रिटेलिंग के क्षेत्रों में लैस करना है।
निफ्ट मुंबई में टाटा ट्रेंट और फैशन प्रबंधन अध्ययन विभाग ने फैशन के विशेष संदर्भ में खुदरा क्षेत्र में सर्वोत्कृष्ट शिक्षा, अनुसंधान और विकास के लिए सहयोग किया है। यह सहयोग विशिष्ट प्रयोजन और उद्देश्यों से निफ्ट मुंबई में ट्रेंट द्वारा समूह की स्थापना के रूप में है।
26 अप्रैल 2018 को, टाटा ट्रेंट लिमिटेड ने फैशन रिटेल के क्षेत्र में फैशन प्रबंधन अध्ययन विभाग (एफएमएस), निफ्ट, मुंबई में समूह को स्थापित करने के लिए निफ्ट मुंबई के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।
अध्यक्ष का उद्देश्य खुदरा के क्षेत्र में उन्नत अनुसंधान करने के लिए नवीन विचारों/पहलों को उत्पन्न करने और रणनीतिक मुद्दों के लिए नए खुदरा अनुसंधान सिद्धांतों को सामने लाने के लिए चर्चा और बहस के लिए व्यापार और संस्थानों के बीच बैठक बिंदु के रूप में कार्य करना है।
समूह की अन्य गतिविधियों में नए ज्ञान का प्रसार करना, खुदरा के क्षेत्र में काम करने वाले डॉक्टरेट रिसर्च स्कॉलर और स्नातकोत्तर छात्रों को फेलोशिप प्रदान करना शामिल हैं।
समूह के भाग के रूप में अखिल भारतीय स्तर पर "ग्राहकों की परिधान खरीद की दृष्टि पर निजी लेबल और राष्ट्रीय ब्रांड के प्रभाव" का अध्ययन किया जा रहा है। शोध के परिणाम को निजी लेबल और राष्ट्रीय ब्रांडों के लिए खुदरा व्यापार क्रियाकलापों के रूप में देखा जा सकता है, जिससे फैशन व्यवसाय के विभिन्न हितधारकों को राष्ट्रीय ब्रांड और निजी लेबल की विशेषताओं को समझने में लाभ मिलेगा जो ग्राहकों के संज्ञानात्मक, भावनात्मक और रचनात्मक दृष्टिकोण पर प्रभाव डालते हैं।